प्रो-कबड्डी लीग : रांची में 22° C पर चढ़ेगा कबड्डी-कबड्डी का पारा

प्रो-कबड्डी लीग : रांची में 22° C पर चढ़ेगा कबड्डी-कबड्डी का पारा

sportsjharkhand.com टीम

रांची

राजधानी में प्रो-कबड्डी के स्टार खिलाड़ियों के स्वागत की तैयारियों को आखिरी रूप दिया जा रहा है। होटवार स्थित स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स का टाना भगत इंडोर स्टेडियम आगामी 15 से 22 सितंबर तक कबड्डी प्रेमियों से गुलजार रहने वाला है।  ये पहला मौका है जब राजधानी रांची प्रो-कबड्डी लीग का हिस्सा बना है, लीग के पांचवें सीजन में गत विजेता पटना पाइरेट्स ने रांची को अपना होम ग्राउंड बनाया है। पटना पाइरेट्स और स्टार स्पोट्र्स टीम से जुड़े लोग लगातार तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। मेजबान के रूप में सरकार और सीसीएल के संयुक्त उपक्रम जेएसएसपीएस से जुड़े अधिकारी भी तैयारियों को आखिरी रूप देने में जुटे हुए हैं।

22° C तापमान रखने का निर्देश

टाना भगत इंडोर स्टेडियम के मैट पर जब कबड्डी-कबड्डी करने के लिए खिलाड़ी उतरेंगे तो स्टेडियम का तापमान 22 डिग्री सेंटिग्रेट रहेगा। मैट पर मैच का पारा कितना भी चढ़े लेकिन स्टेडियम का पारा 22 डिग्री पर बना रहेगा। प्रो-कबड्डी के आयोजकों ने मेजबान को बता दिया है कि किसी भी हालत में तापमान 22 डिग्री से ज्यादा ना हो। शुक्रवार को जब sportsjharkhand.com की टीम इंडोर स्टेडियम पहुंची तो एसी को दुरूस्त किया जा रहा था और महीनों से जमे पानी को बाहर निकाला जा रहा था।

11 से पहुंचने लगेंगी टीमें

11 सितंबर से राजधानी में कबड्डी के स्टार खिलाड़ियों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाएगा। प्रो-कबड्डी लीग आयोजन से जुड़ी टीम 10 सितंबर से ही रांची में कैंप करने लगेगी। पटना पाइरेट्स टीम प्रबंधन भी 10-11 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक रांची में ही रहेगा।

18 सितंबर को होगी स्कूली बच्चों की प्रतियोगिता

आगामी 18 सितंबर टाना भगत स्टेडियम में स्कूली बच्चों के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। रांची के टाॅप स्कूलों की कबड्डी टीम को इसमें इंट्री दी जाएगी। प्रो-कबड्डी लीग और कबड्डी को बच्चों के बीच लोकप्रीय बनाने के मूल उद्देश्य के साथ इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन प्रत्येक आयोजन स्थल पर किया जा रहा है।

बारिश होने पर मजा हो सकता है किरकिरा

प्रो-कबड्डी लीग के दौरान अगर बारिश हो गयी तो आयोजकों के लिए विषम स्थिति पैदा हो सकती है। दरअसल टाना भगत स्टेडियम की छत आठ-दस जगहों पर थोड़ी डैमेज हो गयी है जिसवजह से बारिश होने पर छत से पानी टपकने लगता है। अभी जेएसएसपीएस की ओर से स्टेडियम में आठ-दस प्लास्टिक की बरसाती और बाल्टियां उपलब्ध करायी गई हैं। इन्हीं के भरोसे बरसात से टपकनेवाले पानी को रोका जाता है।

स्पेशल मैट रांची पहुंचा

जिस मैट पर प्रो-कबड्डी लीग के मैच खेले जाने हैं, वो मैट भी रांची पहुंच गया है। सोमवार को ही मैट रांची पहुंच गया है और उसे सुरक्षित जगह पर रख दिया गया है। दो सेट मैट रांची पहुंचा है। इसके अलावा प्लेइंग एरिना पर प्रचार प्रसार के जुड़े कुछ उपकरण भी रांची पहुंच गए हैं।

प्रो कबड्डी प्रबंधन ने स्टेडियम स्थित कमरों की मांग की

आयोजन की जरूरतों के हिसाब से प्रो-कबड्डी प्रबंधन की ओर से टाना भगत स्टेडियम के अंदर मौजूद लगभग एक दर्जन कमरों और डारमेंट्री की मांग की गयी है। इसमें टीमों के ड्रेसिंग रूम, लाइव टेलीकास्ट, मेडिकल टीम, आयोजन से जुड़े आॅडियो-विजुअल समान और आयोजन से जुडे़ लोगों के मैच के दौरान रुकने की व्यवस्था होगी।