प्रवीण सिंह की विदाई और 27 अगस्त को एजीएम कराने पर मंगलवार को मुहर लगाएगी जेएससीए की मैनेजमेंट कमिटी

sportsjharkhand.com टीम

रांची

तिथि : 8 अगस्त,

स्थान: जेएससीए स्टेडियम, रांची

समय: शाम 4 बजे

जेएससीए मैनेजमेंट कमिटी की होनेवाली बैठक में जेएससीए के पूर्व उपाध्यक्ष व लोहरदगा जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण सिंह को जेएससीए से हटाए जाने और आगामी 27 अगस्त को रांची या गुमला में जेएससीए का एजीएम कराये जाने पर मुहर लगेगी। जेएससीए के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रवीण सिंह के अलावा एक-दो और आजीवन सदस्यों पर भी गाज गिर सकती है। पता हो कि संघ विरोधी कार्य करने का आरोप लगा संघ के सात आजीवन सदस्यों को नोटिस जारी किया गया था। जेएससीए की एजीएम 27 अगस्त को कराने का फैसला हो चुका है लेकिन बैठक में मुहर लगनी शेष है। हां जगह को लेकर थोड़ी जीच बरकरार है। गुमला या रांची में ही एजीएम होगा यह तय हो गया है। इसके अलावा आनेवाले सत्र में आयोजन से जुड़े कई प्रस्तावों पर भी चर्चा होनी है। जेएससीए संविधान के अनुसार 31 अगस्त से पहले एजीएम अनिवार्य है।

बैठक से पहले चला बैठकों का दौर

मंगलवार को मैनेजमेंट कमिटी की बैठक से पहले सोमवार को जेएससीए के सो-काॅल्ड आका के चैंबर में दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा। सूत्रों के अनुसार बैठक में जेएससीए सचिव पिंटू दा समेत मैनेजमेंट कमिटी के कई सदस्य (पदाधिकारी नहींद्ध भी शामिल रहे।

चौसर बिछा उड़नछू हो जाएंगे  आका 

मैनेजमेंट कमिटी की पिछली बैठक में मौजूदगी को लेकर उठे सवालों की काट के लिए जेएससीए के सो-काॅल्ड आका इस बार बैठक के वक्त रांची में नहीं रहेंगे। सूत्रों के अनुसार मंगलवार की सुबह आका अपने गंतव्य पुणे के लिए रवाना हो जाएंगे।

लोहरदगा में रीतेश सिंह या पावन एक्का पर लगेगा दांव !

2013 के हाईप्रोफाइल चुनाव के बाद से ही जेएससीए आलाकमान की टच में रहे रीतेश सिंह या प्रवीण सिंह के धुर विरोधी पावन एक्का पर दांव लगाने की रणनीति पर जेएससीए के कर्ता-धर्ता काम कर रहे हैं। जेएससीए संविधान के अनुसार जब किसी भी सदस्य को राज्य इकाई से निष्कासित किया जाता है तो वह स्वतः जिला इकाई से भी बाहर हो जाता है।